Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

Tranding Business Ideas

हेयर सैलून सर्विस का बिजनेश ( Hair Salon Business ):- Hair Salon Business या बाल काटने का बिजनेश, हो सकता है कि ये Business आपको थोडा अटपट...

हेयर सैलून सर्विस का बिजनेश ( Hair Salon Business ):-
Hair Salon Business या बाल काटने का बिजनेश, हो सकता है कि ये Business आपको थोडा अटपटा लगे परन्तु ये सच है कि इस Business की मार्केट में अच्छी खासी डिमान्ड है। इस पोस्ट को पढने के बाद आपको भी लगेगा कि वास्तव में ये एक बेस्ट Business Idea हो सकता है।

दोस्तों आप हेयर सैलून या बाल काटने का Business कर सकते है इस बिजनेश को करने के लिये आपको किराये की जगह अथवा स्वंय की जगह का प्रबन्ध करना है साथ में आप कम से कम दो व्यक्ति जो नाई का कार्य भलिं – भाति जानते हो , ऐसे व्यक्ति को वेतन पर रख सकते है। जैसे जैसे आप आपको लाभ होता रहेगा आप अपने सैलून की नई ब्राच दूसरी जगह भी खोल सकते है। दोस्तो इस Hair Salon Business में जितना आप स्टैन्डर अपने सैलून में रखोगे उतना ही आप लाभ कमाओँगे। इस Business में हानि की बहुत कम सम्भावनाए है। इस बिजनेंश को करने से पहले आप ऐसे माहौल का चुनाव करे जहा लोग आते जाते हो या ये सैलून ऐसी जगह होना चाहिये जहा मार्केट हो या भीड से भरा स्थान हो।
Office, Business, Colleagues, Meeting
रजाई, गद्दे एवं तकिये बनाने का काम:-

रज़ाई, गद्दे, कम्बल इत्यादि का Business आपके लिए एक बेहतर बिजनेश हो सकता है। इस बिजनेश को करने के लिये 20000 तक का इनवेस्ट करने की आवश्यकता है। ये बात अलग है कि इस Business की डिमान्ड सर्दीयों के मौसम में अधिक होती है। परन्तु इन सर्दी के मौसम में ही आपका सारा औसत निकल जाता है।

किसी की शादी , पार्टी या अन्य समारोह में सर्दी के दिनों में रजांई , गद्दे अथवा कम्बल लोग किराये हेतू लेते है। इन दिनों में इनको खरीदने वालों की मात्रा भी बढ जाती है आप इनका अधिक मात्रा में उत्पादन करके इनको थोक में विक्रय करके अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है।



पेपर प्लेट और कप बनाने का बिज़नेस ( Paper Plat or Cup Business ):-

कागज से निर्मित पेपर प्लेट और कप बनाने का बिजनेश एक बेहतर और कम इऩवेस्ट पर शुरू करने वाला Business है। इस बिजनेंस की मार्किट में सबसे ज्यादा डिमान्ड है । किसी भी शादी ,पार्टी या अन्य समारोंह में खाने पीने की चीजो को परोसने के लिये आजकल पेपर प्लेट अथवा कागज से निर्मित कप इत्यादि का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इन चीजो का इस्तेमाल होटलों , टी स्टाल आदि पर चाय , चाट पकौडी आदि खाद्य पदार्थों का देने के लिये किया जाता है।

इस प्रकार आप समझ सकते है कि इस Business की कितनी डिमान्ड है। इस बिजनेंश को आप कम इनवेस्ट करके अच्छी कमाई कर सकतै है।  इस बिजनेश को आप अच्छी तरह से समझकर थोक विक्रेता भी बनके अच्छी कमाई कर सकते है। यह आज के जमाने का ट्रैडिंग Business है।|

पॉप कॉर्न बनाने का बिज़नेस ( PopCorn Business ):-

वैसे तो इस small business idea को कोई भी कर सकता है लेकिन यह PopCorn Business अपने आप में एक खास Business है । सर्दी हो या गर्मी ये बिजनेश सदाबहार बिजनेश है। इस बिजनेश में कौई हानि नही होती है। इस बिजनेश को आप कही भी चाहे शहर हो या गाव में कही भी शुरु कर सकते है। इस पाप कार्न बनाने की विधि और पैकेजं बनाकर आप इस बिजनेश को थोक में अथवा गावँ या शहर में जाकर कर सकते है। बच्चे हो या बूढें इस पाप कार्न के स्वाद से सभी वाकिफ है और सभी इसका स्वाद का जायखा लेने के लिये आतुर रहते है। आप थोड़ा बहुत खर्च करके इस PopCorn Business को कर सकते है और अच्छी कमायी कर सकते है।



कपड़ों में कढाई बैज का बिज़नेस :-

अच्छे कपड़े पहना आज का टैड बन गया है। चाहे कोई बूढ़ा हो या जवान बच्चे हो या औरते सभी वक्त के साथ साथ फैशन के दिवाने हो रहै है और इस फैशन में चार चादँ लगाता है कपड़ों में कढाई बैजं करने का Business|।

लेकिन आज हम बात करते है इस कढ़ाई बैंज बिजनेश के बारें में , इस Business के वक्त के साथ साथ बहुत डिमान्ड बढती जा रही है। इस बिजनेंश को कुछ रकम खर्च करके  शुरु किया जा सकता है। इस बिजनेंश तरक्की के लिये आपको कपड़ा फैक्ट्रीयों अथवा कम्पनी या थोक विक्रेताओं या कपड़ें के दुकानदारों से सम्पर्क करके उनकी पंसद के डिजाईन  करके कि जा सकती है। इसमें आप स्वयं उच्च स्तर के कपड़े खरीदकर उस पर कढाई करके उसे थोक में बेचकर भी इस बिजनेश को शुरु कर सकते है। यदि कस्टूमर अथवा कपड़ा फैक्ट्रीयों अथवा कम्पनी या थोक विक्रेताओं या कपड़ें के दुकानदारों को आपका डिजाईन पसंद आया तो आपको काफी मात्रा में आडर मिलना शुरु हो जायेगा और आपकी कमाई शुरु।

दोस्तों आपको ये Business Idea आपको कैसे लगे। हमें कमेंट बाक्स में जरुर लिखे।


 low investment business idea

No comments