Home Business Ideas Top Business Ideas part 08

Top Business Ideas part 08

20
0
Business Idea

Top Business Ideas


1. सब्जी एवं फलों की दुकान  करने का बिजनेश  ( Vegetable and Fruits Shops  Business ) :- 


 आज के समय में Vegetable and Fruits Shops  बिजनेश सर्वोत्तम रोजगार के रुप में देखा जाता है क्योकि यह नगद का बिजनेश है इसमें उधार न के बराबर होता है इसमें यदि आपकी ख्याति बन जाती है तो रोजाना कस्टूमर आपसे ही अपनी जरुरत की सब्जी अथवा फल खरीदते है। इस Vegetable and Fruits Shops  Business  को शुरु करने के लिये आपको ज्यादा  Invest करने की आवश्यकता नही होती है। इस बिजनेश को करने के लिये आपको बाजार में कोई उपयुक्त स्थान अथवा दुकान लेनी पड़ती है। यह दुकान खुद की हो तो ठीक रहेगा नही तो किराये पर दुकान लेने वाले फल अथवा सब्जी विक्रेता अच्छी इऩकम ले रहे है।  आप Vegetable and Fruits Shops  बिजनेश को छोटे स्तर से करके एक अच्छे बिजनेश की शुरुआत कर सकते है।


2. सजावट का काम  (  Decorations Business ):-


Decorations Business आज के बदलते युग में एक अहम रोजगार है । Decorations बिजनेश का आज के युग में काफी प्रचलित है। त्यौहार हो या शादी पार्टी समारोह , पार्टी  आदि  में सजावाट वगैर करने के लिये  सजावट के कार्य करने हेतू  Decorations व्यापार करने वाले की जरुरत पड़ती है।

आपने किसी शादी पार्टी समारोह वगैर में विभिन्न प्रकार की झालर, फुलजडी , व विभिन्न प्रकार के बल्ब से जगमग करते  माहौल का आन्नद लिया होगा । इस प्रकार के माहोल को बनाने के लिये Decorations बिजनेश करने की वाले की जरुरत पड़ती है। इसके लिये ये Decorations बिजनेश  करने वाले 10000 रुपये से लेकर 50000 रुपये छोटे या बडे समारोह के हिसाब से चार्ज करते है। 

Decorations बिजनेश  करने के लिये आपको इस बिजनेश से सम्बन्धित सामान को किराये अथवा खुद का इनवेस्ट करना पड़ता है। 

Decorations Business  में इऩवेस्ट अधिक है परन्तु ये Decorations बिजनेश  आने वाले भविष्य की काफी डिमांन्ड में आने वाला बिजनेश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here